Maruti Suzuki के Nexa नेटवर्क ने किए छह साल पूरे, बेचे 14 लाख से अधिक वाहन

Maruti Suzuki Nexa network completes 6 yrs with cumulative sales of 14 lakh units- India TV Paisa
Photo:PTI

Maruti Suzuki Nexa network completes 6 yrs with cumulative sales of 14 lakh units

नई दिल्‍ली। मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) ने शुक्रवार को कहा कि उसके प्रीमियम बिक्री नेटवर्क नेक्सा ने छह साल पूरे कर लिए हैं और इस दौरान इस नेटवर्क के जरिये 14 लाख से अधिक इकाइयों की बिक्री हुई। कंपनी ने कहा कि 2015 में पहले शोरूम की स्थापना के साथ नेक्सा ने युवा और आकांक्षी ग्राहकों की जरूरतों को पूरा किया है और इसके लगभग आधे ग्राहक 35 साल से कम उम्र के हैं।

नेक्सा के ग्राहकों में 70 प्रतिशत ऐसे लोग हैं, जिन्होंने पहली बार कार खरीदी। एमएसआई के वर्तमान में देश के लगभग 234 शहरों में 380 से अधिक नेक्सा आउटलेट हैं। एमएसआई के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने एक बयान में कहा कि छह साल और 14 लाख ग्राहकों की उपलब्धि उस भरोसे का सबूत है, जो हमारे ग्राहकों ने हमें वर्षों से दिया है। मारुति सुजुकी इंडिया नेक्‍सा नेटवर्क के माध्‍यम से इग्निस, बलेनो, सियाज, एस-क्रॉस और एक्‍सएल6 मॉडल्‍स की बिक्री करती है। अल्‍टो और विटारा ब्रेजा को कंपनी के अरेना आउटलेट्स के जरिये बेचा जाता है।

हुंडई ने मुंबई में ग्राहकों की मदद के लिए राहत कार्यबल बनाया

हुंडई मोटर इंडिया ने शुक्रवार को कहा कि उसने मुंबई में भारी बारिश और जल-जमाव से प्रभावित ग्राहकों के वाहनों की देखरेख करने के लिए एक राहत कार्यबल का गठन किया है। ऑटोमेकर ने एक बयान में कहा, कंपनी मुंबई के ग्राहकों के साथ एकजुटता के साथ खड़ी है क्योंकि वे ग्राहकों को परेशानी मुक्त और मन की शांति के लिए आपातकालीन सड़क किनारे की सेवा प्रदान कर स्थिति को सामान्य बनाते हैं।

बयान में कहा गया है कि इसके अतिरिक्त, हुंडई बीमा दावों की मूल्यह्रास राशि पर 50 प्रतिशत की छूट और भारी वर्षा और जल-जमाव की इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना से प्रभावित वाहनों के लिए एक साल की मान्यता रखने वाले, सड़क-किनारे की सहायता (आरएसए) की भी पेशकश कर रही है। हुंडई के निदेशक (बिक्री, विपणन और सेवा) तरुण गर्ग ने कहा कि ग्राहकों की सुरक्षा और भलाई हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। हाल ही में, मुंबई में भारी वर्षा और जल-जमाव की एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना देखी गई है। इस स्थिति से निपटने के लिए, हमने एक विशेष टास्क फोर्स का गठन करके अपने सेवा समर्थन को बढ़ाया है मुंबई में हुंडई ग्राहकों को उनकी निर्बाध आवागमन और मन की शांति सुनिश्चित की जा सके। हुंडई, देश में वेन्यू, क्रेटा, वर्ना और अलकाजर समेत 11 मॉडलों की बिक्री करती है।

यह भी पढ़ें: भारत ने फ्रांस, ब्रिटेन, कनाडा, नॉर्वे, फिनलैंड को छोड़ा पीछे

यह भी पढ़ें: Bharti Airtel और Vodafone Idea को लगा जोर का झटका…

यह भी पढ़ें: कोविड-19 वैक्‍सीन के बाद अब अदार पूनावाला देशवासियों को देंगे सस्‍ता लोन

यह भी पढ़ें: Airtel ने दिया अपने उपभोक्‍ताओं को मॉनसून का तोहफा, कम पैसे में मिलेगा अब ज्‍यादा डेटा