Maruti Suzuki Offers: मारुति कार खरीदने पर मिलेगा 90% लोन, साथ में 30 लाख का इंश्योरेंस और फास्टैग भी मुफ्त

Maruti Suzuki- India TV Paisa
Photo:FILE

Maruti Suzuki

Maruti Suzuki Offers: कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति की कार खरीदने के लिए अब आपको ज्यादा डाउन पेमेंट देने की चिंता करने की जरूरत नहीं है। अब आप कार की एक्स शोरूम कीमत का सिर्फ 10 प्रतिशत अदा कर कार के मालिक हो सकते हैं। इसके अलावा आपको कार खरीदने पर 30 लाख का एक्सीडेंटल इंश्योरेंस कवर और फ्री फास्टैग भी दिया जाएगा। 

बता दें कि मारुति सुजुकी ने सरकारी क्षेत्र के इंडियन बैंक (Indian Bank) के साथ साझेदारी की घोषणा की है। इसके तहत मारुति के ग्राहक देशभर में इंडियन बैंक की 5700 शाखाओं से 30 जून, 2022 तक 90 प्रतिशत लोन का लाभ उठा सकते हैं। इंडियन बैंक के साथ हुई पार्टनरशिप के तहत ग्राहक कार की कीमत का 90 फीसदी तक लोन, मुफ्त 30 लाख रुपये तक का एक्सीडेंटल इंश्योरेंस कवर और फ्री फास्टैग की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। 

मारुति ने किया है 37 संस्थाओं से करार 

मारुति सुजुकी के देशभर के 2,156 शहरों में 3,357 न्यू कार रिटेल आउटलेट हैं। कंपनी अब तक 37 वित्तीय संस्थाओं के साथ रिटेल फाइनेंस करार कर चुकी है। इनमें 12 सरकारी बैंक, 11 निजी बैंक, सात एनबीएफसी और सात रीजनल रूरल बैंक शामिल हैं। 

ग्राहकों को मिलेगा फायदा 

इस मौके पर मारुति के सीनियर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग एंड सेल्स) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि हमारा पूरा जोर ग्राहकों को बेहतर सुविधाएं देने पर है। ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में 80 फीसदी रिटेल सेल्स फाइनेंसिंग के जरिए होती है। यही वजह है कि मारुति ने फाइनेंसिंग को आसान बनाने के लिए कई बैंकों और वित्तीय संस्थानों के साथ हाथ मिलाया है। हमें उम्मीद है कि इंडियन बैंक के साथ हमारी साझेदारी लंबी चलेगी और ग्राहकों की जरूरत को पूरा करेगी।