MG ऑटो पार्क असिस्ट फीचर के साथ Gloster को करेगा लॉन्च

MG Auto will launch Gloster with Park Assist feature- India TV Paisa
Photo:FILE

MG Auto will launch Gloster with Park Assist feature

नई दिल्ली: MG Motor इंडिया 2019 के बाद से आपको कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के भविष्य में ले जाने के लिए लगातार अपनी क्षमताएं बढ़ा रहा है। ऐसे में MG Motor ने नए फेज में प्रवेश किया है और इसकी बदौलत वह स्मार्ट मोबिलिटी की एक नई लहर लाने को लेकर उत्साहित हैं। ऐसे में MG Motor ऑटो पार्क असिस्ट फीचर के साथ MG Gloster पेश कर रहे हैं। Gloster यह भारत की पहली ऑटोनोमस (लेवल I) प्रीमियम एसयूवी है। 

‘Gloster’ नाम के जरिये कंपनी की कोशिश MG के ब्रिटिश जीन को याद करने की है। यह बोल्ड, स्टर्डी, भरोसेमंद और वर्सेटाइल होने का नाम है। Gloster एक ब्रिटिश जेट-इंजन विमान प्रोटोटाइप था और इसका नाम महान ब्रिटिश इंजीनियरिंग का प्रतीक है। बेस्ट-इन-क्लास फीचर्स के साथ टॉवरिंग रोड प्रेजेंस, पॉवरफुल कैपेबिलिटी और लग्जरियस इंटीरियर्स के साथ Gloster को भारतीय ऑटोमोटिव स्पेस में नए बेंचमार्क सेट करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

Gloster की प्रतिस्पर्धा लैंड क्रूज़र प्राडो और जीप ग्रैंड चेरोकी से है। यह Volvo XC90 जैसे इंटेलिजेंट फीचर्स के साथ आएगा। पहली बार उपभोक्ताओं को इस तरह के इंटेलिजेंट फीचर्स मिलेंगे जो आमतौर पर केवल लक्ज़री कारों में पाए जाते हैं। 

ग्लॉस्टर भारतीय बाजार में एमजी की चौथी कार होगी। यह एमजी मोटर इंडिया के प्रॉडक्ट लाइनअप में सबसे टॉप पर रहेगी। एमजी ग्लॉस्टर का लुक काफी बोल्ड है। इसमें बड़ी क्रोम-फिनिश ग्रिल, एलईडी हेडलाइट्स, फॉग लैम्प्स, सिल्वर फ्रंट स्किड प्लेट्स, 6-स्पोक अलॉय वील्ज, विंडो लाइन पर क्रोम स्ट्रिप, रूफ स्पॉइलर, ग्लॉसी ब्लैक रियर डिफ्यूजर और क्वॉड एग्जॉस्ट दिए गए हैं। साइज की बात करें, तो ग्लॉस्टर की लंबाई 5005mm, चौड़ाई 1932mm और ऊंचाई 1875mm है। एसयूवी का वीलबेस 2,950mm है।

इंटीरियर

एमजी की इस प्रीमियम एसयूवी में 12.3-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऐम्बिएंट लाइटिंग, 3-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और 8-इंच MID (मल्टी इन्फर्मेशन डिस्प्ले) जैसे फीचर मिलने की उम्मीद है। इसकी फ्रंट सीट्स पर वेंटिलेशन और मसाज फंक्शन जैसी खूबियां होंगी।

इंजन

एमजी ने भारतीय बाजार में आने वाली ग्लॉस्टर एसयूवी के मकैनिकल डीटेल अभी नहीं शेयर किए हैं। हालांकि, उम्मीद है कि इसमें 2.0-लीटर डीजल इंजन मिलेगा। यह इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस होगा। इंटरनैशनल मार्केट में यह एसयूवी 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जिसके साथ 6-स्पीड मैन्युअल या ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन मिलते हैं।