Musk Need Money: Twitter खरीदने के लिए मस्क जानिए कैसे कर रहे पैसों का जुगाड़? Tesla के शेयर बेच कमाए इतने पैसे

Elon Musk- India TV Paisa
Photo:FILE

Elon Musk

Highlights

  • अरबपति कारोबारी एलन मस्क ने टेस्ला में 44 लाख शेयर बेच दिए हैं
  • ट्विटर की खरीद के लिए पैसे जुटाने की खातिर यह कदम उठाया
  • शेयरों को बीते कुछ दिन में 872.02 डॉलर से 999.13 डॉलर की कीमत पर बेचा

Musk Need Money: ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने के बाद अब दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क पैसों की जुगाड़ में जुट गए हैं। डील की भारी भरकम राशि का इंतजाम करने के लिए अब मस्क अपनी सबसे महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट टेस्ला के शेयर बेच रहे हैं। 

ताजा रिपोर्ट के अनुसार अरबपति कारोबारी एलन मस्क ने टेस्ला में 44 लाख शेयर बेच दिए हैं जिनकी कीमत लगभग चार अरब डॉलर है। उन्होंने ट्विटर की खरीद के लिए पैसे जुटाने की खातिर यह कदम उठाया है। मस्क ने प्रतिभूति एवं विनिमय आयोग को बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। 

कितने में बिके शेयर

कंपनी ने बताया कि टेस्ला के इन शेयरों को बीते कुछ दिन में 872.02 डॉलर से 999.13 डॉलर प्रति शेयर की कीमत पर बेचा गया। टेस्ला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने ट्वीट किया कि कंपनी के और शेयरों की बिक्री करने का अभी कोई इरादा नहीं है। ज्यादातर शेयर मंगलवार को बिके जब इनमें 12 फीसदी की गिरावट आई थी। 

टेस्ला के निवेशकों को नहीं भाया ट्विटर सौदा 

विश्लेषकों का कहना है कि टेस्ला के निवेशकों को यह आशंका है कि ट्विटर के कारण मस्क का ध्यान टेस्ला से भटक जाएगा और इस इलेक्ट्रिक कार कंपनी के संचालन में उनकी दिलचस्पी कम हो जाएगी। मस्क ने करीब 44 अरब डॉलर में ट्विटर पर कब्जे का समझौता किया है।