Nokia का ये सस्ता स्मार्टफोन 2 साल तक रहेगा एकदम नया! जानिए कब शुरू होगी सेल

Nokia का ये स्मार्टफोन...- India TV Paisa
Photo:NOKIA

Nokia का ये स्मार्टफोन दो साल तक रहेगा एकदम नया! भारत में लॉन्च किया ये सस्ता स्मार्टफोन

देश की लोकप्रिय स्मार्टफोन कंपनी Nokia ने अपना एक और किफायती स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने Nokia G20 स्मार्टफोन को बाजार में उतारा है। यह स्मार्टफोन बजट फ्रेंडली सेगमेंट में उतारा गया है, जहां यह फोन शाओमी और रियलमी जैसी कंपनियों को कड़ी टक्कर दे सकता है।खासबात यह है कि कंपनी ने इसके लिए दो साल तक अपडेट प्रदान करने का वादा किया है। ऐसे में यह फोन 2 साल तक बिल्कुल नया जैसा ही रहेगा। 

कंपनी इस फोन की बिक्री अमेजन के माध्यम से करेगी। इसके साथ ही नोकिया की वेबसाइट के माध्यम से भी फोन खरीद सकते हैं। फोन की प्री-बुकिंग भारत में 7 जुलाई से शुरू होगी। यह फोन दो कलर ऑप्शन और सिंगल रैम और स्टोरेज कॉन्फिग्रेशन में आता है। फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप और सेल्फी के लिए नॉच डिज़ाइन मौजूद है। कीमत की बात करें तो Nokia G20 स्मार्टफोन के 4 जीबी रैम 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 12,999 रुपये है। 

Nokia G20 के स्पेसिफिकेशंस 

नोकिया जी20 डुअल-सिम फोन है। यह फोन एंड्रॉयड 11 पर चलता है। खासबात यह है कि कंपनी ने इसके लिए दो साल तक अपडेट प्रदान करने का वादा किया है। ऐसे में यह फोन 2 साल तक बिल्कुल नया जैसा ही रहेगा। इस फोन में 6.5 इंच का HD डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्क्रीन रिजोल्यूशन 720×1,600 पिक्सल है। फोन ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो G35 प्रोसेसर से लैस है जिसके साथ 4GB तक रैम और 64 जीबी स्टोरेज मौजूद है।

कैसा है कैमरा 

नोकिया जी20 में क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 5-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड शूटर, 2-मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मिलता है। फ्रंट में 8-मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा मौजूद है। फोन में एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है। Nokia G20 फोन में 5,050mAh की बैटरी है जो 10W चार्जिंग को सपोर्ट करती है।