Realme ने भारत में शुरू किया TV प्रोडक्‍शन, 300 करोड़ रुपए से ग्रेटर नोएडा में लगाया संयंत्र

Realme begins 100percent TV production at Rs 300 crore facility in India- India TV Paisa
Photo:NEWSXSET

Realme begins 100percent TV production at Rs 300 crore facility in India

नई दिल्‍ली। मेक इन इंडिया पहल के तहत स्‍मार्टफोन ब्रांड रियलमी ने बुधवार को कहा कि उसने अपने ग्रेटर नोएडा स्थित संयंत्र में 100 प्रतिशत टीवी प्रोडक्‍शन को चालू कर दिया है। रियलमी ने अपने किफायती स्‍मार्ट टीवी के लिए सरफेस-माउंट टेक्‍नोलॉजी (एसएमटी) प्रोडक्‍शन की शुरुआत की थी। लॉकडाउन के बाद बढ़ने वाली मांग को पूरा करने के लिए कंपनी 8 नई एसएमटी लाइंस पर 300 करोड़ रुपए का निवेश किया है। यह निवेश टीवी के लिए बेसिक कम्‍पोनेंट्स से लेकर पैनल असेंबलिंग और एसएमटी सहित संपूर्ण प्रोडक्‍शन लाइन में किया गया है।  

रियलमी इंडिया के सीईओ और रियलमी के वाइस प्रेसिडेंट माधव सेठ ने कहा कि रियलमी स्‍मार्ट टीवी के लिए हमारी प्रतिबद्धता ठीक वैसी ही है, जैसी हमारे फोन के लिए है। स्‍मार्टफोन 100 प्रतिशत भारत में ही बनाए जाते हैं। उन्‍होंने कहा कि हमारा प्रतिबद्धता है कि हम देश में ही और उत्‍पादन करें और लॉकडाउन के बाद आर्थिक विकास में अधिक योगदान दें।

उन्‍होंने कहा कि रियलमी देश के लिए देश में ही विश्‍व-स्‍तरीय उत्‍पादों के निर्माण में भरोसा करती है। रियलमी स्‍मार्ट टीवी दो साइज 32 इंच और 43 इंच में उपलब्‍ध हैं, जिनकी कीमत क्रमश: 12,999 रुपए और 21,999 रुपए है। कंपनी जल्‍द ही 55 इंच टीवी को लॉन्‍च करने की तैयारी कर रही है।

रियलमी स्‍मार्ट टीवी एंड्रॉयड 9.0 पर रन करता है और यह गूगल असिस्‍टैंट के साथ आता है। इस प्राइस सेगमेंट में यह पहला ऐसा टीवी है जो हाई परफॉर्मेंस मेडिया टेक 64-बिड क्‍वाड-कोर प्रोसेसर के साथ आता है।

रियलमी इंडिया के सीईओ माधव सेठ ने कहा कि कपंनी का लक्ष्‍य इस साल के अंत तक 3 करोड़ स्‍मार्टफोन और 80 लाख आर्टिफ‍िशियल इंटेलीजेंस ऑफ थिंग्‍स (एआईओटी) प्रोडक्‍ट्स बेचने का है। कोरोना वायरस महामारी के कारण सप्‍लाई चेन में व्‍यवधान आने के बावजूद रियलमी ने शीर्घ ही अपनी 80 प्रतिशत प्रोडक्‍शन क्षमता को हासिल कर लिया है। रियलमी के पूरी दुनिया में 4 करोड़ और भारत में 2.5 करोड़ यूजर्स हैं।