Reliance @ Record High: ​पेप्सी और टोयोटा से भी आगे निकली मुकेश अंबानी की रिलायंस, मार्केट कैप 19 लाख करोड़ के पार

Mukesh Ambani and Gautam Adani- India TV Paisa
Photo:FILE

Mukesh Ambani and Gautam Adani

Reliance @ Record High: भारत की सबसे मूल्यवान कंपनी रिलायंस ने आज पेप्सी और डिज्नी जैसी दुनिया की दिग्गज कंपनियों को पीछे छोड़ दिया। 27 अप्रैल को शेयर बाजार में कारोबार के दौरान मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की अगुवाई वाली कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) का शेयर अपने अब तक के सर्वोच्च स्तर पर पहुंच गया। इसके साथ ही कंपनी का मार्केट कैप 19 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया। रिलायंस यह मुकाम हासिल करने वाली देश की पहली कंपनी है। 

बुधवार के कारोबार के दौरान शेयर बाजार में गिरावट के बावजूद रिलायंस का शेयर दो फीसदी उछला। इसके साथ ही कंपनी का शेयर अपने ऑल टाइम हाई लेवल 2,827.10 रुपये पर पहुंच गया। इसके साथ ही कंपनी का मार्केट कैप 19,03,658.88 करोड़ रुपये पहुंच गया। 

पेप्सी और टोयोटा से निकली आगे 

रिलायंस ने 248 अरब डॉलर के मार्केट कैप के साथ चीन के बैंक ICBC, अमेरिकी की दिग्गज बेवरेज कंपनी Pepsico, जापानी की ऑटो कंपनी Toyota और दिग्गज मीडिया कंपनी डिज्नी को पीछे छोड़ दिया है। 

ताजिज से करार के बाद उछला शेयर 

रिलायंस इंडस्ट्रीज और अबू धाबी केमिकल्स डेरिवेटिव्स कंपनी आरएससी (ताजिज) ने 26 अप्रैल मंगलवार को रुवैस में रसायन परियोजना के लिए समझौता किया था। इसकी वजह से आज कंपनी के शेयरों में उछाल आई।