Samsung का नया Note20 स्‍मार्टफोन इसी महीने आएगा भारत, फोल्‍ड 2 के साथ लॉन्‍च किए कई प्रोडक्‍ट्स

Samsung to bring new 'Note20' smartphone to India later this month- India TV Paisa
Photo:MOBILESYRUP

Samsung to bring new ‘Note20’ smartphone to India later this month

नई दिल्‍ली। स्मार्टफोन विनिर्माता कंपनी सैमसंग ने बुधवार को अपने प्रीमियम फोन नोट20 और फोल्ड2 को तीन अन्‍य स्‍मार्ट डिवाइस के साथ पेश किया है। कोविड-19 महामारी संकट से बाहर निकलने के बाद कंपनी ग्‍लोबल स्‍मार्टफोन मार्केट में आक्रमकता के साथ प्रतिस्‍पर्धी बनना चाहती है। कंपनी ने कहा कि गैलेक्‍सी नोट 20 सीरीज और टैब एस7 सीरीज 21 अगस्‍त, 2020 से चुनिंदा बाजारों में उपलब्‍ध होंगे लेकिन कंपनी ने भारत में इनकी उपलब्‍धता के बारे में कुछ नहीं बताया।

सूत्रों के मुताबिक गैलेक्‍सी नोट 20 इसी महीने भारतीय बाजार में उपलब्ध होने की उम्मीद है। इन दो फोन के अलावा कंपनी ने तीन अन्य स्मार्ट उत्पाद भी पेश किए हैं। कंपनी ने कहा कि गैलेक्सी नोट 20 और टैब एस 7 श्रृंखला के उत्पाद 21 अगस्त से चुनिंदा बाजार में उपलब्ध होंगे। कंपनी ने इनके भारतीय बाजार में उपलब्ध होने की कोई जानकारी नहीं दी, लेकिन सूत्रों के मुताबिक फोल्ड 2 को छोड़कर नोट 20, टैब एस7 और एस7प्लस, गैलेक्सी वॉच 3 और गैलेक्सी बड्स लाइव इसी महीने भारतीय बाजार में उपलब्ध होंगे।

सूत्रों ने कहा कि फोल्ड 2 को अगले महीने चुनिंदा बाजारों में उतारा जाएगा। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के अध्यक्ष और मोबाइल कम्युनिकेशंस कारोबार के प्रमुख टीएम रोह ने कहा कि हम जानते हैं कि यह मुश्किल समय है और लोग हमेशा की तुलना में अभी प्रौद्योगिकी पर अधिक निर्भर हैं। उन्होंने कहा कि तकनीक इस विपरीत समय में आपको अधिक सशक्त बनाने में मदद करती है, जिसकी सहायता से आप अपने पलों को खुलकर जी सकते हैं आज हम ऐसे ही उपकरण पेश कर रहे हैं, जिनकी मदद से आप ऐसा कर सकते हैं।

कंपनी की नोट 20 श्रृंखला मौजूदा नोट 10 का स्थान लेगी। इसमें 6.7 इंच और 6.9 इंच का स्क्रीन विकल्प उपलब्ध होगा। साथ ही फोन पर लिखना आसान बनाने के लिए एस-पेन स्टायलस और नए कैमरा फीचर भी होंगे। सैमसंग भारत में प्रीमियम स्‍मार्टफोन कैटेगरी में एप्‍पल और वनप्‍लस के साथ प्रतिस्‍पर्धा कर रही है, जो दुनिया के सबसे बड़े स्‍मार्टफोन बाजारों में से एक है।

भारत में प्रीमियम स्‍मार्टफोन बाजार में वीवो और शाओमी भी अपनी रुचि दिखा रहे हैं, इस सेगमेंट में ये कंपनियां भी अपने लिए जगह बनाने में जुटी हैं। भारत के प्रीमियम स्‍मार्टफोन बाजार में वनप्‍लस 29 प्रतिशत हिस्‍सेदारी के साथ शीर्ष स्‍थान पर है। इसके बाद सैमसंग का नंबर है। एप्‍पल इस कैटैगरी में तीसरे स्‍थान पर है।