Samsung ने पेश किया मेड इन इंडिया प्राइवेसी फीचर, चुनिंदा स्‍मार्टफोन में होगा उपलब्‍ध

Samsung rolls out 'Made in India' privacy app on select handsets- India TV Paisa
Photo:SAMSUNG

Samsung rolls out ‘Made in India’ privacy app on select handsets

नई दिल्‍ली। स्मार्टफोन बनाने वाली प्रमुख कंपनी सैमसंग ने देश में अपने चुनिंदा हैंडसेट के लिए भारत में ही विकसित अल्‍टजीलाइफ नामक एक नया प्राइवेसी फीचर पेश किया है। अभी यह कंपनी के गैलेक्सी ए71 और ए51 स्‍माटफोन में सॉफ्टवेयर अपडेट के बाद उपलब्ध होगा। सैमसंग ने एक बयान में कहा कि यह फीचर फोन को पावर बटन दो बार दबाने पर प्राइवेसी मोड या सामान्य मोड में रखने की सुविधा देगा। साथ ही फोटो और वीडियो को ग्राहक के उपयोग के आधार पर स्वत: निजी फोल्डरों में सुरक्षित रख लेगा।

कंपनी ने कहा कि अल्‍टजीलाइफ फीचर 10 अगस्त 2020 को सॉफ्टवेयर अपडेट के बाद गैलेक्सी ए71 और गैलेक्सी ए51  स्‍मार्टफोन में उपलब्ध होगा। सैमसंग के एक सर्वेक्षण के मुताबिक 90 के दशक के मध्य से लेकर 2,000 दशक के शुरुआती सालों में जन्मे बच्चे अपने फोन पर निजी फोटो, एप और चैट रखते हैं जिसे वह अपने माता-पिता या किसी और के साथ साझ नहीं करना चाहते।

कंपनी के भारतीय परिचालन के वरिष्ठ निदेशक (मोबाइल कारोबार) मनु शर्मा ने कहा कि यह फीचर उन ग्राहकों की चिंता दूर करेगा जो निजी डाटा के चलते सामान्यत: किसी और को अपना फोन देने में असहज महसूस करते हैं। उन्होंने कहा कि यह मोबाइल उद्योग की पहली ऐसी नवोन्मेषी प्रौद्योगिकी है। इसे ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए विकसित किया गया है। AltZLife के हिस्‍से के रूप में दो मेक फॉर इंडिया सॉल्‍यूशंस – Quick Switch और Content Suggestions – को युवा इंजीनियर्स द्वारा बेंगलुरु और नोएडा स्थित सैमसंग आरएंडडी इंस्‍टीट्यूट में उपभोक्‍ता रिसर्च के परिणामों का उपयोग कर विकसित किया गया है।