SBI और ICICI बैंक की FD से कमाएं मुनाफा, जानिए 7 दिन से 10 साल तक के इंटरेस्ट रेट

SBI और ICICI बैंक की FD से...- India TV Paisa
Photo:FILE

SBI और ICICI बैंक की FD से कमाएं मुनाफा, जानिए 7 दिन से 10 साल तक के इंटरेस्ट रेट

बैंक FD को सबसे पुराना और सबसे सुरक्षित निवेश माध्यम माना जाता है। इसमें आपको पहले से तय ब्याज दर पर निश्चित समय पर निश्चित रिटर्न मिलता है। आज के समय में भले ​ही म्यूचुअल फंड और शेयर मार्केट जैसे कई लुभावने निवेश विकल्प मौजूद हैं। लेकिन सुरक्षित निवेश के लिए अभी भी सबसे ज्यादा फिक्सड डिपॉजिट (fixed deposits) को सुरक्षित माना जाता है। यही ध्यान में रखते हुए इंडिया टीवी पैसा की टीम देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक और प्राइवेट बैंक ICICI बैंक की एफडी दरों के बादे में बताने जा रहे हैं। 

बता दें कि इन बैंक की ओर से ग्राहकों को 7 दिन से लेकर 10 साल तक की एफडी (Bank FD) की सुविधा दी जाती है। ICICI बैंक की ब्याज दरें 2.5 फीसदी से लेकर 6.3% फीसदी तक हैं। वहीं एसबीआई ग्राहकों के लिए दरें 2.7 फीसदी से लेकर 6.2 प्रतिशततक हैं। 

ICICI bank की FD पर ब्याज दरें

लेटेस्ट संशोधन के बाद, ICICI बैंक 7 दिन से 29 दिनों में मैच्योर होने वाले जमा पर 2.5% ब्याज दे रहा है। 30 से 90 दिनों के लिए 3%, वहीं 3 महीने से 6 महीने में मैच्योर होने वाले एफडी के लिए 3.5% ब्याज दिया जा रहा है। 185 दिनों से लेकर एक साल से कम में मैच्योरिटी होने पर ICICI बैंक 4.40% का ब्याज रेट देता है। 

SBI FD Rates

Image Source : SBI

SBI FD Rates