SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी, अब गूगल पे से भुगतान के लिए मिलेगी टोकन सुविधा

Good news for sbi customer,Google Pay launches cards tokenisation with SBI, other banks - India TV Paisa
Photo:IANS

Good news for sbi customer,Google Pay launches cards tokenisation with SBI, other banks 

नई दिल्‍ली। डिजिटल भुगतान सेवा देने वाली गूगल पे ने बुधवार को कहा कि उसने अपने बैंक भागीदारों के नेटवर्क का विस्तार करते हुए गूगल पे एप्‍लीकेशन पर कार्ड को टोकन के तौर पर इस्तेमाल करने की सुविधा शुरू की है। इसके लिए गूगल पे ने भारतीय स्टेट बैंक (SBI), इंडसइंड बैंक, फेडरल बैंक और एचएसबीसी इंडिया सहित कई बैंकों के साथ सहयोग लिया है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि कोटक महिंद्रा बैंक, एसबीआई कार्ड्स और एक्सिस बैंक के साथ कार्ड के टोकन के तौर पर इस्तेमाल की सेवा शुरू करने के बाद गूगल पे ने अब एसबीआई, इंडसइंड बैंक एवं फेडरल बैंक के डेबिट कार्ड और इंएडसइंड बैंक तथा एचएसबीसी इंडिया के क्रेडिट कार्ड को अपनी सेवा सूची में शामिल कर लिया है। कार्ड के टोकन के तौर पर इस्तेमाल की सुविधा, वह सुविधा है जो यूजर्स को अपने क्रेडिट एवं डेबिट कार्ड का ब्यौरा सीधे साझा किए बिना अपने फोन से लगे एक सुरक्षित डिजिटल टोकन के जरिये डेबिट या क्रेडिट कार्ड से भुगतान करने में सक्षम बनाती है।

आइकिया ने बेंगलुरु में ई-कॉमर्स, मोबाइल शॉपिंग एप को शुरू किया

फर्नीचर के खुदरा कारोबार से जुड़ी कंपनी आइकिया ने गुरुवार को बेंगलुरु में अपनी ई-कॉमर्स सेवाओं और मोबाइल शॉपिंग एप को पेश करने की घोषणा की। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस एप के जरिये 8,000 से अधिक घरेलू साज-सज्जा के उत्पाद और समाधान खरीदे जा सकेंगे। कंपनी ने दिसंबर 2020 में नवी मुंबई में अपना दूसरा आइकिया इंडिया स्टोर खोला था।

आइकिया की हैदराबाद, मुंबई, पुणे, अहमदाबाद, सूरत और वडोदरा में पहले ही ऑनलाइन उपस्थिति है। बयान में कहा गया कि आइकिया मोबाइल शॉपिंग एप में आसान खोज और ब्राउज़िंग अनुभव के साथ उत्पाद सिफारिश, रेटिंग और समीक्षा के विकल्प शामिल हैं। आइकिया इंडिया के सीईओ पीटर बेटजेल ने कहा कि कंपनी के लिए कर्नाटक एक बहुत ही महत्वपूर्ण बाजार है और आने वाले समय में बेंगलुरु के भीतर एक सिटी सेंटर स्टोर भी खोला जाएगा।