Stock Market: शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत, सेंसेक्स में 126 अंकों की तेजी, निफ्टी 17 हजार के पार

Share Market - India TV Paisa
Photo:FILE

Share Market 

Highlights

  • सेंसेक्स 126 अंकों की तेजी के साथ 57,102.86 अंक पर कारोबार कर रहा है
  • निफ्टी 20 अंक चढ़कर 17,089.90 अंक पर कारोबार कर रहा है
  • फेड आज ब्याज दरों में बढ़ोतरी का एलान करेगा

Stock Market की मजबूत शुरुआत हुई है। ईद के अवसर पर मंगलवार को बाजार बंद होने के बाद बुधवार को बाजार हरे निशान में खुला है। बंबई स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स 126 अंकों की तेजी के साथ 57,102.86 अंक पर कारोबार कर रहा है। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी ने भी मजबूत शुरुआत की और 20 अंक चढ़कर 17,089.90 अंक पर कारोबार कर रहा है। सेंसेक्स में शामिल मारुति, पावरग्रिड, आईटीसी, टाटा स्टील, एनटीपीसी, एसबीआई में तेजी है। वहीं, एचडीएफसी, रिलायंस, एचडीएफसी बैंक में गिरावट दर्ज की जा रही है। 

वैश्विक बाजारों में मजबूती का असर 

ब्याज दरों पर अमेरिकी फेड के फैसले पर दुनियाभर के बाजारों की नजर है। फेड आज ब्याज दरों में बढ़ोतरी का एलान करेगा। फेड 0.5% ब्याज दरें बढ़ा सकता है। SGX NIFTY की आज मजबूत शुरुआत हुई थी। वहीं, DOW FUTURES में मजबूती देखने को मिली है। Dow में 67 प्वाइंट और Nasdaq 28 प्वाइंट की बढ़त देखने को मिली। कल अमेरिकी बाजारों में मामूली तेजी दिखी थी। इसका असर भातरीय बाजार पर देखने को मिल रहा है। आज चीन और जापान के बाजार बंद है। 

एनएसई निफ्टी का हाल

शुरुआती कारोबार में एनएसई निफ्टी में शामिल 50 में से 26 शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है। वहीं, बाकी 24 शेयर लाल निशान में है। बैंक निफ्टी की बात करें तो करीब 100 अंक चढ़कर 36,256 के लेवल पर ट्रेडिंग हो रही है। टाटा पावर के शेयरों में आज अच्छी मजबूती बनी हुई है और टाटा समूह के अन्य शेयरों में भी उछाल बनी हुई है।