Tecno ने 10499 रुपए में लॉन्‍च किया 5 कैमरों वाला स्‍पार्क 5प्रो स्‍मार्टफोन, 5000mAh बैटरी से है लैस

Tecno Spark 5 Pro budget smartphone launched in India at Rs 10,499- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Tecno Spark 5 Pro budget smartphone launched in India at Rs 10,499

नई दिल्ली। हांगकांग की ट्रांसन होल्डिंग्स के प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड टेक्नो ने सोमवार को 6.6 इंच के डिस्प्ले और कुल पांच कैमरों के साथ स्पार्क 5प्रो स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च किया है। इसकी कीमत 10,499 रुपए है। इस फोन का एचडी प्लस डॉट-इन डिस्प्ले, 90.2 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेशो और 20:9 आस्पेक्ट रेशो पर फिल्म देखने और गेमिंग के लिए नए स्पार्क में जोड़ा गया है।

स्पार्क 5प्रो पर क्वाड रियर कैमरा (16एमपी 2एमपी 2एमपी एआई लेंस) एफ 1.8 अपर्चर के साथ 16एमपी का प्राइमरी एआई कैमरा, 2एमपी का 120-डिग्री अल्ट्रा-वाइड लेंस और वाइड फ्रेम को कैप्चर करने के लिए मैक्रो लेंस के साथ है। इसके अलावा 4सेंटीमीटर एक्स्ट्रीम क्लोज-अप शॉट के लिए एक 2एमपी डेप्थ लेंस भी है। यह यूजर्स को फोटोग्राफी का पूरा आनंद लेने के लिए फ्रंट और रियर दोनों कैमरों पर एआर मोड का भी उपयोग करने की अनुमति देता है। सेल्फी के दीवानों के लिए फ्रंट में डुअल फ्रंट फ्लैश के साथ 8एमपी एआई डॉट इन सेल्फी कैमरा है।

नाइट या लो लाइट फोटो को एफ1.8 बड़े अपर्चर और रियर कैमरा में क्वाड फ्लैश और सेल्फी कैमरे में डुअल फ्लैश के साथ डिजाइन किया गया है। एक बार पूरी तरह से चार्ज हो जाने के बाद टेक्नो स्पार्क 5प्रो की 5000 एमएएच की बैटरी पूरे दिन चलने का वादा करती है। इसमें व्यक्ति 17 घंटे तक वीडियो देख सकता है, 115 घंटे तक संगीत का आनंद ले सकता है, 13 घंटे गेम खेल सकता है, 18 घंटे तक वेब ब्राउज कर सकता है। इसके अलावा 31 घंटे तक कॉल कर सकता है। कंपनी ने इसमें 480 घंटे के स्टैंडबाय समय का दावा किया है।

फोन में एआई पॉवर सेविंग, सेफ चार्ज जैसे अन्य एआई फीचर्स हैं, जो ओवरचार्जिंग से बचने के लिए फोन को पूरी तरह चार्ज करने पर अपने आप पावर से डिस्कनेक्ट कर देता है। स्पार्क 5प्रो तीन कलर वेरिएंट सीबेड ब्लू, स्पार्क ऑरेंज और आइस जेडाइट में आता है। टेक्नो स्पार्क 5प्रो देश भर में रिटेल स्टोर पर बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया गया है।