Tecno Spark 7 review: 6000 mAh की दमदार बैटरी, अफोर्डेबल प्राइस में धासू स्मार्टफोन

Tecno Spark 7 review- India TV Paisa

Tecno Spark 7 review

ई दिल्ली: टेक्नो को शानदार फीचर्स से लैस स्मार्टफोन बनाने के लिए जाना जाता है। कंपनी ने अपनी इस यूएसपी पर अफोर्डेबल प्राइस में हाल ही में Spark 7 समार्टफोन को लॉन्च किया है। यह स्मार्टफोन कई बेहतरीन फीचर्स से लैस है। यह स्मार्टफोन दो स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया गया है। इसके 3 जीबी प्लस 64 जीबी वैरिएंट की कीमत 7999 रुपए है। यह स्मार्टफोन तीन रंग विकल्प – स्प्रूस ग्रीन, मैग्नेट ब्लैक और मोर्फियस ब्लू के साथ पेश किया गया है। हम आपको Tecno Spark 7 के 3जीबी रेम और 64 जीबी स्टोरेट वेरियंट के बारे में बताएंगे। आपको इस स्मार्टफोन के साथ इसके बॉक्स में 12 महीने का वारंटी कार्ड, 10 वाट का चार्जर, माइक्रो यूएसबी केबल मिलेगी। इसके साथ ही इसकी बैटरी, प्रोसेसर, कैमरा, डिजाइन और डिस्पले कैसा है इसका हम आपको क्विक रिव्यू देते हुए इसके बारे में जानकारी दे रहे है।

Tecno Spark 7 review

Image Source : INDIATV

Tecno Spark 7 review

डिजाइन, डिस्पले

Tecno Spark 7 के डिस्पले की बात करें तो इसमें 720X1600 रिजॉल्यूशन वाला 6.52 इंच का एचडी प्लस डॉट नॉच डिस्प्ले दिया गया है। इस्तेमाल के दौरान हमारा इसके साथ अनुभव अच्छा रहा। यूट्यूब पर वीडियो देखते हुए हमें इसकी पिक्चर क्वॉलिटी को लेकर परेशानी नहीं हुई। फोन के बैक पैनल की बात करें तो यह भी काफी अच्छा दिखता है। यह फोन मेट फिनिश के साथ आता है। फोन पर फिंगर के निशान और जल्द सक्रेच पड़ने की परेशानी आपको नही होगी। इसके बैक पैनल पर दिया गया कैमरा सेटअप इसे एक अफोर्डेबल प्राइस में एक डिसेंट लुक देता है। इस्तेमाल के दौरान वीडियो देखते हुए इसकी स्क्रीन से कलर्स अच्छे निकल कर आते है। हमें इसके डिस्पले का साइज और फोन की ग्रिप दोनों काफी अच्छे लगे। वर्कफ्राम होम और ऑनलाइन क्लासिज के लिए आप इसका इस्तेमाल कर सकते है। 

बैटरी

Tecno Spark 7 में 6000 mAh की दमदार बैटरी दी गई है। हमने वीडियो चलाकर, सोशल मीडिया अकाउंटस पर घंटों सर्फिंग कर, पिक्चर्स क्लिक कर और गेम्स खेलकर इस स्मार्टफोन को टेस्ट किया जिसमें इसकी पर्फोर्मेंस का अनुभव हमें काफी अच्छा लगा। इतनी बड़ी बैटरी में आपको 41 दिनों तक का स्टैंडबाई टाइम मिलता है। इसकी बैटरी के साथ 42 घंटे का कॉलिंग टाइम, 17 घंटे की वेब ब्राउजिंग, 45 घंटे का म्यूजिक प्लेबैक, 17 घंटे का गेम प्ले और 27 घंटे का वीडियो प्लेबैक मिलता है। बैटरी अन्य एआई फीचर्स जैसे एआई पावर सेविंग, फुल चार्ज अलर्ट के साथ आती है, जिससे फोन को ओवरचाजिर्ंग से बचाने के लिए जब यह पूरी तरह से चार्ज हो जाता है तो यह अपने आप पावर कट करने में भी सक्षम है।

Tecno Spark 7 review

Image Source : INDIATV

Tecno Spark 7 review

कैमेरा

Tecno Spark 7 क्वाड फ्लैश के साथ 16 मेगापिक्सल एआई ड्यूअल रियर कैमरा से लैस है। इसके प्राइमरी कैमरा में एफ/1.8 अपर्चर की सुविधा है, जो बेहतर स्पष्टता वाली तस्वीरों को कैप्चर करने में सक्षम है। यह बेहतरीन स्मार्टफोन फोटोग्राफी के अनुभव के लिए टाइम-लेप्स वीडियो, स्लो मोशन वीडियो, बोकेह मोड, एआई ब्यूटी मोड और एआई पोट्र्रेट मोड जैसी प्रीमियम सुविधाएं भी प्रदान करता है। इसमें एफ 2.0 अपर्चर के साथ 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है और एडजस्टेबल ब्राइटनेस के साथ इस फोन के फ्रंट में 2 फ्लैश दिए गए है जो हमें काफी अच्छा लगा है।

Tecno Spark 7 review

Image Source : INDIATV

Tecno Spark 7 review

प्रोसेसर

Tecno Spark 7 के प्रोसेसर की बात करें तो एंट्रीलेवल फोन के हिसाब से हमने इस्तेमान के दौरान सोशल नेटवर्किंग, गेम्स, यूट्यूब पर वीडियो चलाकर इसे टेस्ट किया है। इस्तेमाल के दौरान इसका रिस्पोंस अच्छा रहा।  स्पार्क 7 का 3 जीबी प्लस 64 जीबी वेरिएंट एंड्रॉएड 11 पर आधारित नवीनतम एचआईओएस 7.5 पर चलता है और इसमें एक निर्बाध, बिना रुकावट के स्मार्टफोन अनुभव के लिए एक शक्तिशाली ऑक्टा-कोर 1.8 गीगाहट्र्ज सीपीयू हेलियो ए 25 प्रोसेसर की सुविधा है।