TikTok से पहले यह चीनी कंपनी बेचने जा रही है अपना अमेरिका में कारोबार, ट्रंप प्रशासन ने बनाया था दबाव

Shiji Group Sells StayNTouch to MCR in United States - India TV Paisa
Photo:FORBES

Shiji Group Sells StayNTouch to MCR in United States

बीजिंग/सैन फ्रांसिस्को। शॉर्ट वीडियो एप टिकटॉक पिछले काफी समय से सुर्खियों में है। कभी डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन द्वारा इसकी मूल कंपनी बाइटडांस पर अमेरिका में कारोबार को बेचने के दबाव के चलते, तो कभी टिकटॉक के सीईओ केविन मेयर के इस्तीफा देने की खबर के चलते।  किसी न किसी वजह से यह चीनी कंपनी खबरों में है। अब खबर आ रही है कि चीन की एक और कंपनी शिजी ग्रुप भी अमेरिका में अपना कारोबार बेचने की तैयारी में है।

शिजी समूह, चीन में स्थित एक वैश्विक आतिथ्य प्रौद्योगिकी सेवा देने वाली कंपनी है, जिसके ग्राहकों में केमपिनस्की होटल भी शामिल है।

द ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाइट हाउस के एक प्रशासनिक आदेश के बाद ग्रुप ने मंगलवार को कहा कि बोर्ड ने अमेरिका द्वारा नियंत्रित अपनी सहायक कंपनी स्टे एन टच को सौ प्रतिशत तक बेचने का फैसला लिया है। इसका कारोबार संयुक्त राज्य अमेरिका में होटलों का संचालन करने वाली कंपनी एमआरसी को सौंपा जाएगा।

बीजिंग के स्वतंत्र इंटरनेट विश्लेषक लियू डिंगडिंग ने ग्लोबल टाइम्स को बताया कि राज्य में राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा होने के आधार पर अमेरिकी सरकार द्वारा चीनी प्रौद्योगिकी कंपनियों पर कार्रवाई किए जाने के बीच, टिकटॉक की मूल कंपनी बाइटडांस के बाद शिजी कथित तौर पर दूसरी ऐसी चीनी कंपनी होगी, जिस पर अपने अमेरिकी परिचालन को बेचने का दबाव डाला गया है।