Toyota की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार होगी महंगी, अगस्त से 2 प्रतिशत तक बढ़ेंगी कीमतें

Toyota की सबसे ज्यादा...- India TV Paisa
Photo:TOYOTA

Toyota की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार होगी महंगी, अगस्त से 2 प्रतिशत तक बढ़ेंगी कीमतें

नयी दिल्ली। वाहन विनिर्माता कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह अपने बहुउद्देश्यीय वाहन इनोवा क्रिस्टा की कीमतों में अगले महीने से दो प्रतिशत तक की वृद्धि करेगी। टोयोटा ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि कंपनी इनोवा क्रिस्टा की कीमतों में 1 अगस्त, 2021 से दो प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करेगी। 

लागत में वृद्धि के कारण वाहन के दाम में बढ़ोतरी की गई है। कंपनी ने कहा, ‘‘एक ग्राहक केंद्रित कंपनी होने के नाते हम उपभोक्ताओं पर बढ़ती लागत के प्रभाव को सचेत रूप से कम करके अपने ग्राहकों की निरंतर विकसित होने वाली आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’’ 

कंपनी ने कहा कि रोडियम और पैलेडियम जैसी कीमती धातुओं की कीमतें पिछले एक साल में काफी बढ़ गई हैं। इस अवधि के दौरान इस्पात की कीमतें भी रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई हैं। इससे पहले टाटा और हौंडा जैसी वाहन विनिर्माता कंपनियां भी वाहनों की कीमतों में वृद्धि की घोषणा कर चुकी हैं।

नई Honda सिटी में मिलेा गूगल असिस्टेंट

होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल) ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने गूगल असिस्टेंट को शामिल करते हुए अपनी नयी सिटी कार में उससे जुड़ी सुविधाएं डाली हैं। कंपनी ने कहा कि उसने ‘होंडा एक्शन ऑन गूगल’ पेश करके ‘नेक्स्ट-जेन होंडा कनेक्ट’ मंच को बेहतर बनाया है। यह सुविधा पांचवीं पीढ़ी की होंडा सिटी में दी गयी इंटीग्रेटेड कनेक्टेड तकनीक का विस्तार है जो पहले से ही एलेक्सा रिमोट क्षमता के साथ आती है। कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और निदेशक (बिक्री एवं विपणन) राजेश गोयल ने कहा, ‘उपभोक्ता तेजी से ऐसे उत्पादों और समाधानों की तलाश कर रहे हैं जो उनके जीवन को आसान बनाते हैं और उनकी जीवन शैली की मांग को सरल तरीके से पूरा करते हैं। ऐसे में जब हम अपनी सफल पांचवी पीढ़ी की होंडा सिटी की वर्षगांठ मना रहे हैं, हमें अपने होंडा कनेक्ट मंच पर आवाज-आधारित गूगल असिस्टेंट पेश कर खुशी हो रही है।

पढें–  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें–  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

पढें–  Aadhaar के बिना हो जाएंगे ये काम, सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर जरूरत को किया खत्म

पढें–  Amazon के नए ‘लोगो’ में दिखाई दी हिटलर की झलक, हुई फजीहत तो किया बदलाव