Twitter के मालिक बने एलन मस्क, जानिए अपने पहले ट्वीट में क्या कहा

Elon musk- India TV Paisa
Photo:AP

Elon musk

Highlights

  • 44 बिलियन डॉलर में हुई डील
  • फ्री स्पीच एक कार्यशील लोकतंत्र का आधार -मस्क

नई दिल्ली : टेस्ला के सीईओ (CEO) एलन मस्क (Elon Musk) अब ट्विटर (Twitter) के नए मालिक बन गए हैं। ट्विटर के बोर्ड ने एलॉन मस्क के ऑफर को मंजूर कर लिया और इस सौदे को इसी साल पूरा कर लिया जाएगा। वहीं इस डील की खबर आने के बाद एलन मस्क ने अपना पहला ट्वीट किया और फ्री स्पीच की वकालत की। साथ ही उन्होंने ट्विटर को अनलॉक करने की बात कही।

उन्होंने कहा कि फ्री स्पीच एक कार्यशील लोकतंत्र का आधार है। मस्क कहा कि ट्विटर डिजिटल टाउन स्क्वायर की तरह है जहां मानवता के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण मामलों पर बहस होती है। मस्क ने कहा है कि ट्विटर का एल्गोरिद्म ओपन सोर्स किया जाएगा ताकि लोगों को भरोसा जीता जा सके। एलॉन मस्क के मुताबिक अब ट्विटर पर सभी ह्यूमन को ऑथेन्टिकेट किया जाएगा और बॉट्स का पूरी तरह से खात्मा किया जाएगा।

44 बिलियन डॉलर की डील

इस माइक्रो ब्लॉगिंग साइट को खरीदने के लिए एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर यानी 3368 अरब रुपए की डील की है। ट्विटर के इंडिपेंडेंट बोर्ड के चेयरमैन ब्रेट टेलर ने देर रात मस्क के साथ हुई डील के बारे में एक प्रेस रिलीज के जरिए जानकारी दी।

हर शेयर के लिए 54.20 डॉलर चुकाने होंगे

एलन मस्क को ट्विटर के हर शेयर के लिए 54.20 डॉलर यानी करीब 4148 रुपए चुकाने होंगे। मस्क के पास पहले से ही ट्विटर में 9 फीसदी की हिस्सेदारी मौजूद है। वे ट्विटर के सबसे बड़े शेयर होल्डर हैं। ताजा डील के बाद उनके पास कंपनी की 100 फीसदी हिस्सेदारी होगी और ट्विटर उनकी प्राइवेट कंपनी बन जाएगी।