Twitter Edit Button: ट्वीट करने के 30 मिनट बाद मिलेगा एडिट का विकल्प! ऐसे गलतियों को कर पाएंगे ठीक

twitter - India TV Paisa
Photo:FILE

twitter 

Highlights

  • संपादित करने वाला बटन उपयोगकर्ता को संपूर्ण मूल सामग्री दिखाएगा
  • उपयोगकर्ता या तो पूरी पोस्ट को हटा सकता है या फिर शुरू कर सकता है
  • ट्विटर ने पिछले महीने एडिट का विकल्प देने की घोषणा की थी

Twitter Edit Button: ट्विटर अपने यूजर्स को ट्वीट्स में गलतियों को ठीक करने में मदद करने के लिए एडिट बटन का विकल्प जल्द उपलब्ध करा सकता है। हालांकि, यह एडिट बटन ट्वीट करने के 30 मिनट बाद यूजर्स के लिए उपब्लध होगा। दरअसल, ऐप शोधकर्ता और रिवर्स इंजीनियर जेन मनचुन वोंग ने मंगलवार को नए टूल की पहली झलक का खुलासा किया। उससे मिली जानकारी के मुताबिक, किसी यूजर  को ट्वीट पब्लिश करने के 30 मिनट बाद एडिट बटन को हिट करने का समय मिलेगा।

इस तरह कर पाएंगे ट्वीट को एडिट 

उन्होंने एक ट्वीट को एडिट (संपादित) करने के लिए आवश्यक चरणों के साथ एक वीडियो ट्वीट किया। इसके लिए यूजर (ट्विटर उपयोगकर्ता) को ड्रॉप-डाउन कान्टेक्स्ट मेनू में ‘एडिट ट्वीट’ नामक एक बटन दबाना होगा और फिर वह पोस्ट को एडिट कर सकता है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, “एडिट ट्वीट का वर्तमान अनरिलिज्ड वर्जन मीडिया (तस्वीरें, वीडियो, जीआईएफ, आदि) को पुन: उपयोग करने के बजाय पुन: अपलोड करता है। बैंडविड्थ और मीडिया प्रोसेसिंग पावर का एक अप्रभावी उपयोग है। साथ ही यह मेरे वीडियो को एक तस्वीर में बदल देता है।”

पहले से बेहतर फीचर मिलेंगे 

संपादित करने वाला बटन उपयोगकर्ता को संपूर्ण मूल सामग्री दिखाएगा और उपयोगकर्ता तब या तो पूरी पोस्ट को हटा सकता है या फिर से शुरू कर सकता है, क्योंकि टूल केवल व्याकरण संबंधी त्रुटियों के लिए नहीं दिखाई देता है। पहले की रिपोर्ट्स बताती हैं कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म आपके पहले के ट्वीट्स का डिजिटल ट्रेस भी रखने वाला है। मस्क की 44 अरब डॉलर की अधिग्रहण बोली के बीच, ट्विटर ने पिछले महीने घोषणा की थी कि वह यूजर्स को टाइपो और त्रुटियों को ठीक करने के लिए पोस्ट करने के बाद अपने ट्वीट्स को संपादित करने की अनुमति देने के लिए काम कर रहा है।