Twitter Results: एलन मस्क की डील के बाद आज आएगा ट्विटर का रिजल्ट, क्या खुश होगा कंपनी का नया ‘सरदार’?

twitter results - India TV Paisa
Photo:FILE

twitter results 

Highlights

  • माइक्रो ब्लॉगिंग साइट के तिमाही नतीजे आज आने वाले हैं
  • वॉल स्ट्रीट पर कारोबार की शुरुआत से पहले आएंगे नतीजे
  • ट्विटर ने 2022 के पहले तीन महीनों में कैसा प्रदर्शन किया

Twitter Results: अरबपति कारोबारी एलन मस्क ने इसी हफ्ते ट्विटर को करीब 44 अरब डॉलर की मेगा डील में खरीदा है। मस्क के लिए कारोबारी लिहाज से यह सौदा फायदेमंद होगा या नहीं, इसकी एक झलक आज रात पता चल सकती है। दरअसल माइक्रो ब्लॉगिंग साइट के तिमाही नतीजे आज आने वाले हैं। दुनिया भर के विश्लेषकों की नजर इन नतीजों पर है। 

ट्विटर के वित्तीय नतीजे गुरुवार को वॉल स्ट्रीट पर कारोबार की शुरुआत से पहले आएंगे। नतीजों से यह पता चलेगा कि ट्विटर ने 2022 के पहले तीन महीनों में कैसा प्रदर्शन किया। इस बीच, ट्विटर ने उद्योग विश्लेषकों के साथ एक वार्ता को रद्द कर दिया। यह वार्ता आमतौर पर नतीजों के साथ आयोजित की जाती है। 

जबर्दस्त नतीजोें की उम्मीद 

फैक्टसेट के एक सर्वेक्षण के अनुसार विश्लेषकों को उम्मीद है कि ट्विटर प्रति शेयर पांच सेंट के साथ कुल 1.23 अरब डॉलर का राजस्व अर्जित करेगी। विश्लेषकों का यह भी अनुमान है कि ट्विटर ने 2021 के अंतिम तीन महीनों की तुलना में समीक्षाधीन तिमाही के दौरान 1.1 करोड़ दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ता जोड़े हैं। 

Tesla को हुआ नुकसान

ट्विटर के नतीजे आज पेश होने हैं, लेकिन उससे पहले मस्क की दूसरी कंपनी टेस्ला को डील के तुरंत बाद बड़ा नुकसान झेलना पड़ा है। डील के अगले ही दिन टेस्ला के शेयर भरभरा कर गिर गए। गौरतलब यह है कि मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए उसकी जितनी कीमत लगाई है, उसके मुकाबले टेस्ला की मार्केट वैल्यू 3 गुना तक गिर गई है। मंगलवार को टेस्ला इंक के शेयर 12 फीसदी तक टूट गए। इससे टेस्ला की बाजार वैल्यू 126 अरब डॉलर कम हो गई।