Vistara कर्मचारियों के लिए आई खुशखबरी, अप्रैल से चुनिंदा स्‍टाफ श्रेणी में वापस होगी वेतन कटौती

Vistara to roll back pay cut for select staff categories- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Vistara to roll back pay cut for select staff categories

नई दिल्‍ली। फुल-सर्विस प्रदान करने वाली विमानन कंपनी विस्तारा (Vistara) ने कुछ खास श्रेणी के कर्मचारियों के लिए वेतन में की गई कटौती को अप्रैल से वापस लेने का फैसला किया है। कंपनी ने अपने कर्मचारियों को भेजे एक ईमेल में कहा कि हालांकि सीईओ सहित प्रबंधन स्तर के कार्यकारियों के वेतन में कटौती जारी रहेगी। टाटा संस और सिंगापुर एयरलाइंस की संयुक्‍त विमानन कंपनी ने जून 2020 में कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर कमजोर यात्री मांग के बीच कम नकदी प्रवाह से निपटने के लिए 31 दिसंबर तक करीब 40 प्रतिशत कार्यबल के वेतन में कटौती की घोषणा की थी। बाद में इसे बढ़ाकर 31 मार्च तक कर दिया गया था।

विस्तारा के सीईओ लेस्ली थिंग ने ईमेल में कहा कि हमारे बोर्ड ने एक अप्रैल से लेवल-1 से लेवल-3 तक के कर्मचारियों के लिए लागू की गई वेतन कटौती को वापस लेने को मंजूरी दी है, लेकिन नेतृत्वकर्ता दल (लेवल-4 और लेवल-5) और मेरे वेतन में क्रमश: 15 प्रतिशत और 25 प्रतिशत की कटौती जारी रहेगी। कंपनी ने कहा कि वह लागत को काबू में रखने के लिए सतर्क रहेगी और जरूरत पड़ने पर मुश्किल निर्णय लिए जा सकते हैं। 

कंपनी ने कहा है कि वह इस साल अप्रैल में कोई वार्षिक वेतनवृद्धि नहीं करेगी लेकिन नए वित्‍त वर्ष की पहली दो तिमाहियों में एयरलाइन की वित्‍तीय स्थिति की समीक्षा के बाद अक्‍टूबर में इंक्रीमेंट देने पर विचार किया जा सकता है।

कंपनी ने अपने कर्मचारियों को सूचित किया है कि वित्‍त वर्ष 2020-21 के लिए वेरिएबल परफॉर्मेंस के लिए पात्र कर्मचारियों को भुगतान वित्‍त वर्ष के दौरान कंपनी और व्‍यक्तिगत कर्मचारी के प्रदर्शन के आधार पर भुगतान मई में किया जाएगा।

पाकिस्‍तान ने टेके भारत के आगे घुटने, खुद प्रधानमंत्री ने लगाई ये गुहार

एक अप्रैल से बीयर पीना होगा सस्‍ता, घर पर शराब रखने के लिए लेना होगा लाइसेंस

नया नियम: अपने अकाउंट से पैसा निकालने पर देना होगा इतना टैक्‍स

Xiaomi Mi 11 Ultra, 11 Pro, 11 Lite 50MP GN2 ट्रिपल कैमरा के साथ हुआ लॉन्‍च, देखिए फीचर्स और स्‍पेसिफ‍िकेशंस