Volkswagen ने शुरू की ऑटोमैटिक पोलो, वेंटो की बुकिंग, Tata Motors की बिक्री अगस्त में 13% बढ़ी

Volkswagen commences bookings for automatic Polo, Vento, - India TV Paisa
Photo:NAMSTE CAR

Volkswagen commences bookings for automatic Polo, Vento,

नई दिल्ली। फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया ने अपनी पोलो और वेंटो कार के ऑटोमैटिक  बीएस-6 मॉडल की बुकिंग बुधवार से शुरू कर दी है। कंपनी ने बयान में कहा कि पोलो जीटी की शोरूम कीमत घटाकर 9.67 लाख रुपए की गई है, जबकि वेंटो हाइलाइन प्लस की शोरूम कीमत 12.99 लाख रुपए है।

कंपनी के निदेशक स्टीफन नैप ने कहा कि एक ब्रांड के तौर पर हमारी अवधारणा भारत में प्रीमियम लेकिन सबकी पहुंच वाली कार विनिर्माता कंपनी बनने की है। इसी लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए हमने बीएस-6 उत्सर्जन मानक वाली स्वचालित पोलो और वेंटो पेश की है। इन दोनों मॉडल की डिलिवरी कंपनी 15 सितंबर से शुरू करेगी। 

अगस्‍त में बढ़ी टाटा की बिक्री

टाटा मोटर्स ने गुरुवार को कहा कि अगस्त में उसकी कुल बिक्री 13.38 प्रतिशत बढ़कर 36,472 इकाई हो गई। कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसने पिछले साल की समान अवधि में 32,166 इकाइयों की बिक्री की थी।

टाटा मोटर्स ने बताया कि अगस्त में घरेलू बिक्री 21.6 प्रतिशत बढ़कर 35,420 इकाई रही, जो पिछले साल अगस्त में 29,140 इकाई थी। इस दौरान घरेलू बाजार के यात्री वाहन खंड में बिक्री दोगुने से अधिक बढ़कर 18,583 इकाई हो गई, जो पिछले साल इसी महीने में 7,316 इकाई थी। हालांकि, इस दौरान कंपनी के वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री में 28 प्रतिशत की कमी आई है।