WhatsApp से बैंकिंग, Yes Bank के ग्राहकों को मिलेगी सुविधा

- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

yes bank launches banking services on WhatsApp

नई दिल्ली। ग्राहकों को मोबाइल के जरिए आसान बैंकिग सेवाएं सुलभ कराने के लिए निजी क्षेत्र के यसबैंक ने व्हाट्सएप बैंकिंग सेवाओं को आज लॉन्च किया। बैंक के मुताबिक इस सेवा की मदद से उसके ग्राहक घर में सुरक्षित रहकर अपनी सभी जरूरी बैंकिंग सेवाएं पा सकेंगे।  कोरोना संकट के बीच बैंक ग्राहकों के लिए लगातार ऐसी सुविधाएं शुरू कर रहे हैं जिसकी मदद वो ब्रांच आए बिना बैंक के जरूरी काम निपटा सकें।

बैंक पहले ही अपने ग्राहकों के लिए डिजिटल बैंकिंग की मदद से बैंकिंग सेवाओं को सरल और सुविधाजनक बनाने की योजना पर काम कर रहा है। व्हाट्सएप के जरिए बैंकिंग भी इसी दिशा में उठाया गया ऐसा ही एक कदम है। नई सुविधा की मदद से ग्राहक अब व्हाट्सएप के जरिए अपने बचत खाते की शेष धनराशि, हाल ही में किए गए लेनदेन की जानकारी पा सकेंगे। इसके साथ ही व्हाट्सएप की मदद से उन्हें बैंक के डिजिटल प्रोडक्ट्स की जानकारियां भी मिलेंगी।

वहीं यस बैंक के ग्राहक अपने फिक्स्ड डिपॉजिट पर लोन के लिए भी व्हाट्सएप की मदद ले सकेंगे, साथ ही चेक बुक की मांग, किसी गलत लेन देन की शिकायत, 60 से अधिक प्रोडक्ट और सेवाओं के लिए आवेदन भी कर सकेंगे। पीएम केयर्स फंड में सहयोग देने के लिए भी ग्राहक इस सेवा का इस्तेमाल कर सकते हैं। व्हाट्सएप के जरिए रिवॉर्ड प्वाइंट के साथ एटीएम और ब्रांच की जानकारी भी ले सकेंगे।