Xiaomi ने लॉन्च किया स्मार्ट पंखा, लाइट जाने पर बैटरी पर भी करेगा काम

Xiaomi ने लॉन्च किया...- India TV Paisa
Photo:XIAOMIST

Xiaomi ने लॉन्च किया स्मार्ट पंखा, लाइट जाने पर बैटरी पर भी करेगा काम

चीन की कंपनी Xiaomi अपने यूजर फ्रेंडली प्रोडक्ट के लिए पहले ही अपनी पहचान बना चुका है। स्मार्टफोन के अलावा कंपनी जूते टीशर्ट से लेकर वैक्यूमक्लीनर, आरओ, टीवी जैसे स्मार्ट प्रोडक्ट लॉन्च कर चुकी है। इन्हीं स्मार्ट प्रोडक्ट की रेंज में कंपनी ने फ्लोर फैन को लॉन्च किया है। कंपनी ने यह पंखा चीन के बाजार में मीजिया डीसी इनवर्टर फ्लोर फैन ई के नाम से लॉन्च किया है। बता दें कि शाओबी मीजिया ब्रांड के तहत अपने खास और इनोवेटिव प्रोडक्ट को लॉन्च करती है। 

अब इस स्मार्टफैन की बात करें तो यह सामान्य एसी बिजली की बजाए डीसी करंट पर काम करता है। ऐसे में आप बिजली जाने पर इस पंखे को बैटरी या इनवर्टर पर भी चला सकती है। कंपनी के अनुसार नया पंखा बिजली की खपत कम करता है, साथ ही इसमें शोर भी कम होता है। इस पंखे की हवा का फ्लो काफी तेज है। कंपनी का दावा है कि 14 मीटर की दूरी पर भी आपको इस फैन की हवा आसानी से मिल सकती है। यह पंखा 140 डिग्री पर घूम सकता है। जिसके चलते यह कमरे और आउटडोर पर भी काफी काम आता है। 

यह स्मार्टफैन काफी हल्का है और तेज हवा फेंकता है। साथ ही यह उन क्षेत्रों के लिए काफी उपयुक्त है जहां पर बिजली कम आती है या फिर बिजली की कटौती काफी लंबे घंटों तक होती है। इस पंखे में कई स्मार्टफीचर भी दिए गए हैं। यह पंखा आपकी वॉइस पर भी काम करता है। 

क्या है कीमत 

कीमत की बात करें तो शाओमी के प्रोडक्ट हमेशा से किफायती कीमत पर लॉन्च होते रहे हैं। Xiaomi ने मीजिया डीसी इनवर्टर फ्लोर फैन ई को 229 युआन में उतारा है। भारतीय मुद्रा में यह कीमत करीब लगभग 2,600 रुपये है। चीन में यह पंखा JD.com पर उपलब्ध है। हालांकि कंपनी ने इस प्रोडक्ट को अन्य बाजारों में लॉन्च् करने की घोषणा नहीं की है।