Yamaha पेश करेगा इलेक्ट्रिक कार, आज की ये बड़ी घोषणा

Electric Car- India TV Paisa
Photo:FILE

Electric Car

मुंबई। यामाहा मोटर के साझा मोबिलिटी मंच मोटो बिजनेस सर्विस इंडिया (एमबीएसआई) ने वाहन सेवा फर्म मालबोर्क टेक्नोलॉजीज के साथ साझेदारी कर चार-पहिया इलेक्ट्रिक वाहन खंड में कदम रखा है। कंपनी ने बुधवार को एक विज्ञप्ति में इस साझेदारी की घोषणा करते हुए कहा कि वह मालबोर्क के साथ इलेक्ट्रिक वाहन खंड में परिचालन शुरू करने के लिए काफी उत्साहित है।

एमबीएसआई देश में साझा मोबिलिटी क्षेत्र में सक्रिय प्रौद्योगिकी स्टार्टअप को सेवाएं प्रदान करती है। वहीं बेंगलुरु स्थित मालबोर्क टेक्नोलॉजीज बेंगलुरु में ऐप-आधारित टैक्सी एग्रीगेटर सेवा देती है। एमबीएसआई के प्रबंध निदेशक शोजी शिरायशी ने कहा, “भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री तेजी से बढ़ रही है। ग्राहक अब ईंधन की बढ़ती कीमतों की वजह से परंपरागत वाहनों से दूर हो रहे हैं। इस अहम संभावनाशील बाजार में तेजी आने के कई संकेत हैं।”

एमबीएसआई का पिछले कुछ महीनों में यह दूसरा गठजोड़ है। पिछले महीने उसने किराये पर बाइक देने वाली कंपनी रॉयल ब्रदर्स के साथ भी साझेदारी की घोषणा की थी। मालबोर्क टेक्नोलॉजीज के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजीव कुमार ने कहा, “हम सड़कों पर इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या बढ़ा रहे हैं और हमारा देश के कई अन्य शहरों में भी अपनी मौजूदगी बढ़ाने का इरादा है।”