Zebronics की इस स्मार्टवॉच में है ऑक्सीमीटर और बीपी मॉनीटर, कीमत भी काफी कम

Zebronics की इस स्मार्टवॉच...- India TV Paisa
Photo:CASHIFY

Zebronics की इस स्मार्टवॉच में है ऑक्सीमीटर और बीपी मॉनीटर, कीमत भी काफी कम

देश में कोरोना संकट के बीच ऑक्सीमीटर और बीपी मॉनीटर जैसी मशीनें हर किसी के लिए बेहत जरूरी हो गई हैं। इसे देखते हुए स्मार्टवॉच निर्माता कंपनी Zebronics ने एक नई घड़ी भारतीय बाजार में लॉन्च् की है जो ऑक्सीमीटर और बीपी मॉनीटर से लैस है। इसकी मदद से आप ब्लड ऑक्सीजन लेवल सेचुरेशन (SpO2) नाप सकते हैं।  कंपनी ने इसे Zebronics ZEB-FIT4220CH नाम से भारतीय बाजार में पेश किया है। इस स्मार्टवॉच की सबसे बड़ी खूबी यह है कि इस स्मार्टवॉच से आप सीधे अपनी कलाई से ही कॉल को डायल या रिसीव कर सकेंगे। कॉलिंग के लिए इस वॉच में बिल्ट इन माइक और स्पीकर दिया गया है। 

कीमत की बात करें तो Zebronics ZEB-FIT4220CH स्मार्टवॉच को कंपनी ने भारत में 3,999 रुपये कीमत के साथ उतारा है। यह घड़ी अमेजन इंडिया की वेबसाइट पर उपलब्ध है। आपको इसके तीन कलर वेरिएंट्स मिलेंगे, ये हैं व्हाइट स्ट्रैप के साथ सिल्वर कलर, मैचिंग स्ट्रैप के साथ ब्लैक कलर और मैचिंग स्ट्रैप के साथ कैडेट ग्रे कलर। 

 


Zebronics की इस स्मार्टवॉच के फीचर्स की बात करें तो इसमें 1.2 इंच का कैपेसिटिव टच टीएफटी कलर डिस्प्ले दिया गया है। इसमें कॉलर आईडी फीचर है। ऐसे में आपको स्मार्टफोन को बार बार बाहर निकालना नहीं पड़ेगा। आप इस वॉच से ही कॉल एक्सेप्ट या रिजेक्ट कर सकते हैं। यह ब्लूटूथ के माध्यम से आपके स्मार्टफोन से कनेक्ट हो जाती है। 

Zebronics में 7 स्पोर्ट्स मोड हैं जिनमें वॉकिंग, रनिंग, स्किपिंग, बॉस्केटबॉल, बेडमिंटन और साइकलिंग भी शामिल है। यह ब्लड प्रेशर मापने के साथ ही हार्ट रेट और SpO2 लेवल भी माप सकती है। इसी के साथ यह आपकी नींद, कैलोरी की मात्रा और दूरी आदि को भी ट्रैक कर सकती है। इसमें 100 से ज्यादा कस्टमाइज होने वाले वॉच फेस हैं। वॉच में 220mAh की बैटरी है जिसके लिए दावा किया गया है कि यह 30 दिन का स्टैंडबाय टाइम दे सकती है। यह डेढ़ से 2 घंटे के अंदर पूरी तरह से चार्ज हो जाती है।

इस वॉच पर धूल और पानी का असर नहीं पड़ता है। यह IP67 सर्टीफिकेशन के साथ आती है। अन्य फीचर्स में अलार्म क्लॉक, सिडेंटरी रिमाइंडर, म्यूजिक कंट्रोल और रिमोट कैमरा शटर भी शामिल हैं। यह Zeb Fit20 ऐप के द्वारा Android और iOS दोनों ही तरह की डिवाइसेज के साथ पेअर हो जाती है।