ZTE ने लॉन्‍च किया दुनिया का पहला अंडर-डिस्‍प्‍ले कैमरा स्‍मार्टफोन Axon 20 5G, जानिए कीमत और फीचर्स

ZTE unveils world's first under-display camera smartphone Axon 20 5G- India TV Paisa
Photo:GIZMOCHINA

ZTE unveils world’s first under-display camera smartphone Axon 20 5G

बीजिंग। मोबाइल इंटरनेट के लिए टेलीकम्‍युनिकेशंस, एंटरप्राइज और कंज्‍यूमर टेक्‍नोलॉजी समाधान उपलब्‍ध कराने वाली चीन की प्रमुख कंपनी ZTE ने आज अपना Axon 20 5G स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किया, जो दुनिया का पहला अंडर डिस्‍प्‍ले कैमरा स्‍मार्टफोन है। कंपनी का दावा है कि यह इंडस्‍ट्री फर्स्‍ट ट्रू फुल डिस्‍प्‍ले प्रदान करता है।

दुनिया का पहला अंडर-डिस्‍प्‍ले कैमरा स्‍मार्टफोन होने के नाते ZTE Axon 20 5G एक वास्‍तविक फुल डिस्‍प्‍ले स्‍मार्टफोन है। इसमें 6.92 इंच ओएलईडी डिस्‍प्‍ले है, जो 10-बिट कलर डेप्‍थ के साथ ही साथ डीसीआई-पी3 कलर गैमट के 100 प्रतिशत कवरेज को सपोर्ट करता है। इसका आस्‍पेक्‍ट रेश्‍यो 20.5:9 है। इसमें डीटीएस:एक्‍स अल्‍ट्रा 3डी साउंड है, जो डिवाइस को सिनेमाई अनुभव देने वाला बनाता है।

ZTE Axon 20 5G की मोटाई 7.98 एमएम है। यह फोन चार कलर्स ब्‍लू, ब्‍लैक, पर्पल और ऑरेंज में आएगा। किसी भी समय और कहीं पर भी अल्‍ट्रा-फास्‍ट 5जी को सुनिश्चित करने के लिए ZTE Axon 20 5G में अपग्रेडेड एंटीना टेक्‍नोलॉजी का उपयोग किया गया है।  

ZTE Axon 20 5G में 64 मेगापिक्‍सल का सुपर एचडी मेन कैमरा है, जो 60एफपीएस पर 4के हाई-रेजोल्‍यूशन वीडियो को सपोर्ट करता है। क्‍वालकॉम स्‍नैपड्रैगन 765जी मोबाइल प्‍लेटफॉर्म द्वारा संचालित इस डिवाइस में एक नई-पीढ़ी का फुल सेनारियो सिस्‍टम ऑप्‍टीमाइजेशन इंजन है। इसमें 4220एमएएच की बैटरी है, जो 30वॉट क्विक चार्ज और 5जी पावर सेविंग मोउ को सपोर्ट करती है।

ZTE Axon 20 5G की चीन में एक सितंबर से प्री-बुकिंग शुरू हो गई है। यहां इसकी कीमत 2198 युआन है। भारत में यह फोन कब तक उपलब्‍ध होगा इस बारे में कंपनी ने अभी तक कोई खुलासा नहीं किया है।